Kal ka Mousam : IMD ने जारी किया अलर्ट! हरियाणा में कल ऐसा रहेगा मौसम, जाने अपडेट

Kal ka Mousam : मार्च के अंत से पहले, अलग-अलग क्षेत्रों में मौसम फिर से बदलने लगा है। कुछ राज्यों में बारिश हो रही है, जबकि दूसरों को गरम और सूखा मौसम का सामना करना पड़ रहा है। चलिए नीचे दी गई खबर के अनुसार कल का मौसम कैसा होगा, इसका पता लगाएं।

Trending Update, Haryana Kal Ka Mousam : उत्तरी तेलंगाना और आस-पास के क्षेत्रों में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन गया है, जो समुद्र स्तर से 1.5 किलोमीटर ऊपर फैलता है। एक ट्रफ लाइन उत्तरी महाराष्ट्र की उपनदीपीठ से उत्तरी तेलंगाना तक फैली है। बांग्लादेश के ऊपर एक और ट्रफ लाइन है, जो उत्तरी पूर्वी मध्य प्रदेश से असम तक साइक्लोनिक सर्कुलेशन से आगे बढ़ती है। साइक्लोनिक सर्कुलेशन झारखंड पर है, और बिहार से ओड़ीशा के दक्षिणी भाग तक 5.8 से 12.6 किलोमीटर समुद्र स्तर से ऊपर एक ट्रफ लाइन फैली हुई है। 23 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर एक ताजा पश्चिमी प्रभाव का संभावनात्मक प्रभाव होगा।

पिछले 24 घंटों में मौसम की गतिविधि
पिछले 24 घंटों में, बिहार, पश्चिम बंगाल, और आंध्र प्रदेश के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश हुई, कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई। सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, झारखंड, ओड़ीशा, और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई। पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, केरल, और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हुई। सौराष्ट्र और कच्छ के विभिन्न हिस्सों में गर्मी की दशा देखी गई।

Read This Also : Holi 2024 Weather : होली के दिन बरसेंगे रंग या फिर बादल? 25 मार्च को कैसा रहेगा मौसम, आइये जानें पूर्वानुमान

आगामी 24 घंटों में प्रत्याशित मौसम की गतिविधि
आगामी 24 घंटों में, मार्च 21 को गंगातिक पश्चिम बंगाल, बिहार, और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जो बाद में कम होने की संभावना है। समुद्री आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, और केरल में हल्की बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ आंध्रजल और अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।

होली पर रंग बरसेंगे या बादल?
लोग पहले से ही होली के मौसम का पूर्वानुमान जानने में उत्सुक हैं। वे रंगों के त्योहार के लिए विभिन्न योजनाएँ बना रहे हैं। उत्सव में किसी भी बाधा को टालने के लिए, लोग मौसम के अनुसार ही होली की योजना बनाना चाहते हैं। वर्तमान में, दिल्ली में सुहावना मौसम शुरू हो चुका है। राजधानी के निवासियों ने पहले ही रविवार से आनंदमय सप्ताह का आनंद लेना शुरू कर दिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में दिन के दौरान तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है और रात को 11.9 से 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

Leave a Comment

It’s Official: Hailey And Justin Bieber Are Going To Be Parents! 10 strongest animals in the wild 7 Essential Tips For Maintaining A Healthy And Balanced Diet 7 Underrated Amazon Prime Shows 8 Steps To Lose Weight At Home