UP Weather: IMD का हाई अलर्ट! UP में तूफानी हवाओं के साथ बारिश मचाएगी तबाही, जानें ताजा अपडेट

UP Weather : उत्तर प्रदेश में ठंड से राहत मिलने के बाद, मौसम अब स्थिर है। शाम को हल्की ठंड महसूस हो रही है, जबकि दोपहर को तेज धूप देखने को मिल रही है। न्यूनतम तापमान दिन पर दिन धीरे-धीरे बढ़ रहा है। इसका ध्यान रखते हुए, आइए जानते हैं कि आगामी पांच दिनों में उत्तर प्रदेश का मौसम कैसा रहेगा…

Trending Mudde, UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में मौसम की रूचि खुशनुमा है। दोपहर को चमकती हुई धूप है, जबकि शाम को हल्की ठंड महसूस होती है। हालांकि, न्यूनतम तापमान दिन पर दिन बढ़ रहा है। इस बीच, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान किया है। इसके अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की संभावना को ध्यान में रखते हुए एक पीला अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश में मौसम जल्द ही बदलने वाला है। कुछ जिलों में 20 और 21 मार्च, अर्थात बुधवार और गुरुवार को वर्षा की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए, मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। 20 मार्च को प्रयागराज, संत रविदास नगर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र, गाजीपुर, बलिया, और मिर्जापुर में वर्षा की संभावना के लिए एक पीला अलर्ट जारी किया गया है। इसके अतिरिक्त, इन जिलों में 21 मार्च को मजबूत हवाओं के साथ बरसात की संभावना है। इस दौरान, 30 से 40 किमी/घंटे की हवाओं की गति की संभावना है।

Read This Also : Holi 2024 : होली पर राशि के अनुसार पहनें कपड़े, फिर खिलेंगे रंग, त्योहार बन जाएगा खास!

होली पर रंग बरसेंगे या बादल?
लोग पहले से ही होली के मौसम का पूर्वानुमान जानने में उत्सुक हैं। वे रंगों के त्योहार के लिए विभिन्न योजनाएँ बना रहे हैं। उत्सव में किसी भी बाधा को टालने के लिए, लोग मौसम के अनुसार ही होली की योजना बनाना चाहते हैं। वर्तमान में, दिल्ली में सुहावना मौसम शुरू हो चुका है। राजधानी के निवासियों ने पहले ही रविवार से आनंदमय सप्ताह का आनंद लेना शुरू कर दिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में दिन के दौरान तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है और रात को 11.9 से 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

आगामी पांच दिनों में उत्तर प्रदेश का मौसम कैसा होगा
उत्तर प्रदेश में आज और कल वर्षा का पूर्वानुमान है। आगामी तीन दिनों में मौसम साफ रहेगा। उसके बाद, जैसे-जैसे तापमान बढ़ेगा, जलवायु गरमी महसूस होगी। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में तीव्र गर्मी का सामना करना पड़ेगा। मंगलवार को राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस था।

विभिन्न स्थानों में तापमान
मंगलवार को, हरदोई में न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कानपुर में, न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 28.8 डिग्री सेल्सियस था। गोरखपुर में, न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही, प्रयागराज में सर्वाधिक तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Leave a Comment

It’s Official: Hailey And Justin Bieber Are Going To Be Parents! 10 strongest animals in the wild 7 Essential Tips For Maintaining A Healthy And Balanced Diet 7 Underrated Amazon Prime Shows 8 Steps To Lose Weight At Home