Weather Update Today: मौसम विभाग का अलर्ट जारी! UP-बिहार से दिल्ली तक मौसम रहेगा मेहरबान, जानिए कहां होगी बारिश?

Weather Update Today: मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, और पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं, उच्च गति की हवाओं, हेलस्टॉर्म और आंधी की संभावना है। हालांकि, उसका प्रभाव बिहार के कुछ हिस्सों में भी देखा जा सकता है।

Trending Mudde, Latest Weather Update Today : उत्तर प्रदेश-बिहार से दिल्ली एनसीआर तक मौसम में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं है आज। हालांकि, आज, 20 मार्च को छत्तीसगढ़ और झारखंड जैसे राज्यों में बुरा मौसम की संभावना है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, और पश्चिम बंगाल में तेज हवाएँ, उच्च गति की हवाएँ, हेल्स्टोर्म्स, और बिजली का अनुमान लगाया है। हालांकि, उसका प्रभाव बिहार के कुछ हिस्सों में भी देखा जा सकता है। मौसम विभाग ने सुझाव दिया है कि अगले दो दिनों में मध्य और पूर्वी भारत में बारिश हो सकती है। दिल्ली में मौसम सुहावना रहेगा, जिसमें अच्छी सूरज की किरणें होंगी।

वास्तव में, मौसम वैज्ञानिक महेश पहलवात ने कहा कि होली के दौरान उत्तर भारत में मौसम सूखा और गरम रहेगा। दिल्ली में आज भी तापमान में वृद्धि हो सकती है। हालांकि, होली, 24 या 25 मार्च को दिल्ली में तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। हालांकि, दिल्ली में आज से होली तक बारिश की संभावना कम है। उन्होंने और बताया कि पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश हो सकती है, लेकिन धीरे-धीरे यह भी समाप्त हो जाएगी, और होली के बाद, बहुत गरमी होगी।

Read This Also : Holi 2024 Weather : होली के दिन बरसेंगे रंग या फिर बादल? 25 मार्च को कैसा रहेगा मौसम, आइये जानें पूर्वानुमान

राज्य जहां बारिश नहीं होगी
मौसम वैज्ञानिक महेश पहलवात के अनुसार, कहा जा सकता है कि होली के दिन बारिश नहीं होगी और यह गरम रहेगा। अब तक तापमान में कोई वृद्धि नहीं हुई है। दिल्ली एनसीआर और आस-पास के क्षेत्रों में तापमान अच्छा है। हालांकि, तीन से चार दिनों में मौसम डिग्री में कमी होगी, और तापमान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि रात में थोड़ी ठंड होगी, लेकिन अब दिन में गर्मी का प्रभाव दिखाई देगा। होली के दौरान पं जाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी होगी। हालांकि, आज, 20 मार्च को यूपी-बिहार और दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

होली पर रंग बरसेंगे या बादल?
लोग पहले से ही होली के मौसम का पूर्वानुमान जानने में उत्सुक हैं। वे रंगों के त्योहार के लिए विभिन्न योजनाएँ बना रहे हैं। उत्सव में किसी भी बाधा को टालने के लिए, लोग मौसम के अनुसार ही होली की योजना बनाना चाहते हैं। वर्तमान में, दिल्ली में सुहावना मौसम शुरू हो चुका है। राजधानी के निवासियों ने पहले ही रविवार से आनंदमय सप्ताह का आनंद लेना शुरू कर दिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में दिन के दौरान तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है और रात को 11.9 से 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

विभिन्न स्थानों में मौसम की स्थिति
इस बीच, वेबसाइट स्काईमेट मौसम द्वारा प्रदान की गई मौसम से संबंधित जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, और पश्चिम बंगाल में व्यापक बिजली और तूफान की संभावना है। 20 मार्च को हल्की मौसम की गतिविधियाँ हो सकती हैं, लेकिन फैलाव जारी रहेगा। वास्तव में, यह गतिविधि कुछ भागों को आकर्षित करेगी, जो उपतट आंध्र प्रदेश और बिहार के हैं। इसके अतिरिक्त, 20 से 23 मार्च के बीच पश्चिमी हिमालय और पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम बारिश और आंधी की संभावना है।

दिल्ली में मौसम
दिल्ली के राजधानी शहर के मौसम के बारे में बात करते हुए, यहाँ ठंड का विदाई कार्य शुरू हो चुका है। सुबह में मौसम अभी भी सुहावना है। लोगों को सुबह को हल्के गरम कपड़े पहने हुए देखा जाता है। लेकिन बारिश के बिना, अगले चार से पांच दिनों में तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा। इस हफ्ते, दिन और रात के तापमान में वृद्धि होगी।

Leave a Comment

It’s Official: Hailey And Justin Bieber Are Going To Be Parents! 10 strongest animals in the wild 7 Essential Tips For Maintaining A Healthy And Balanced Diet 7 Underrated Amazon Prime Shows 8 Steps To Lose Weight At Home